उबर टैक्सियों से उत्तराखण्ड टूरिज्म की ब्रांडिंग

उबर टैक्सियों से उत्तराखण्ड टूरिज्म की ब्रांडिंग

 

देहरादून/ब्यूरो।  उत्तराखण्ड में पर्यटन को उद्योग का दर्जा मिलने के बाद राज्य सरकार अब इसकी ब्रांडिंग में भी नये-नये प्रयोग करने जा रही है। इसी तरह का एक प्रयोग पर्यटन विभाग और उबर कैब कम्पनी के बीच किया गया है। जिसमें उबर की टैक्सियां उत्तराखण्ड पर्यटन के विज्ञापन से रंगी हुई होंगी।

पहले चरण में यह प्रचार मुम्बई में शुरू किया गया है। सफलता मिलने के बाद इसे देश की अन्य मैट्रो सिटीज व राज्यों में विस्तार दिया जायेगा। उत्तराखण्ड के तीर्थाटन और पर्यटन के प्रचार का करार पर्यटन विभाग की संस्था गढ़वाल मण्डल विकास निगम (जीएमवीएन) और उबर के मध्य हुआ है। फिलहाल यह करार सिर्फ मुम्बई में संचालित हो रही उबर टैक्सियों के लिये है।

करार के तहत उबर को उत्तराखण्ड के सभी तीर्थ स्थलों के साथ ही प्रमुख पर्यटक स्थलों के फोटो प्रिंट स्लोगन के साथ उपलब्ध कराये गये हैं। उबर इन चित्रों और स्लोगन को मुम्बई में संचालित हो रही अपनी सभी टैक्सियों में पेंट करेगा। ताकि उन्हें देखकर देश-विदेश के लोग उत्तराखण्ड की ओर आकर्षित हों।

टैक्सियों में प्रदर्शित व प्रकाशित विज्ञापन में सम्बंधित पर्यटक स्थल के बारे में जानकारी हासिल करने के लिये दूरभाष नम्बर व वहां की ऑनलाइन बुकिंग के लिये वेबसाइट के पते की भी जानकारी दी जायेगी। फिलहाल यह करार एक वर्ष के लिये किया गया है। करार के रेस्पांस देखकर इसे आगे बढ़ाया जायेगा।    

-----------

जीएमवीएन और उबर के बीच यह करार मुम्बई के लिये किया गया है। इसे देश के अन्य सभी महानगरों में भी बढ़ाया जायेगा। शुरुआती दौर में इसका अच्छा रेस्पांस मिला है। करार के विस्तार को लेकर हम उत्साहित हैं।

_ दिलीप जावलकर, पर्यटन सचिव, उत्तराखण्ड।

------------

क्या है उबर ?

देहरादून। उबर अमेरिका की टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी है। यह एक ऐसी ऑन-डिमांड कार सर्विस है, जो आपकी आईफोन या एंड्रॉइड डिवाइस पर उपलब्ध एप्लीकेशन की मदद से आपके लिए प्राइवेट ड्राइवर्स उपलब्ध कराने की सुविधा देती है। भारत समेत अन्य देशों के 500 से अधिक बड़े शहरों में उबर की सेवा उपलब्ध है।

Today's Deals: Great Savings Booking.com

Latest comments


Booking.com